Wednesday, 21 June 2017

ना हों स्ट्रेच मार्क्स से परेशान, ये घरेलू उपाय आएंगे आपके काम

ना हों स्ट्रेच मार्क्स से परेशान, ये घरेलू उपाय आएंगे आपके काम




हर महिला चाहती है कि उसके बॉडी पर किसी तरह के दाग-धब्बे ना हो. धब्बों में से एक स्ट्रेच मार्क्स हैं जो आसानी से नहीं जाते और यही वजह है कि कई महिलाएं स्ट्रेच मार्क्स को लेकर काफी परेशान रहती हैं. तो अगर आप भी निशान रहित स्किन चाहती हैं तो हम आपको बता रहें है कि कुछ आसान टिप्स जिससे आपकी स्किन से स्ट्रेच मार्क्स कम हो जाएंगे.




पानी पिएं- एक दिन में आठ से 10 गिलास पानी जरूर पिएं. ऐसा करने पर आपको स्ट्रेच मार्क्स में काफी फर्क नजर आएगा.


एलो वेरा- स्ट्रेच मार्क्स पर ताजे एलो वेरा जेल से मसाज करें इससे स्किन टोन होती है और इसमें शामिल एंजाइम खराब हो चुकी स्किन को हटा कर स्किन को हाइड्रेट करता है.


हेल्दी खाना- अच्छी स्किन के लिए विटामिन सी और ई जरूरी होता है. खाने में स्ट्रॉबेरी, जामुन, पालक, गाजर, हरी बींस, साग, बादाम शामिल करें.






नींबू का रस- नींबू का रस स्ट्रेच मार्क्स को हल्का करता है. नींबू के रस को स्ट्रेच मार्क्स पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें.





एक्सरसाइज- एक अच्छा वर्कआउट करने से आपके स्ट्रेेच मार्क सही हो सकते हैं. मसल्स की टोनिंग त्व चा को बिल्कु्ल ठोस बना देती है और इसी कारण से स्ट्रेच मार्क धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं.
क्रीम और मॉइश्चराइजर- ऐसी क्रीम और मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें, जो त्वचा में खिंचाव या कसाव लाने में मदद करें. हालांकि नए स्ट्रेच मार्क्स के लिए लोशन और क्रीम भी कारगर हैं.

No comments:

Spinner

Sppinner