Thursday, 13 July 2017

AANKH FADKNE KE KARAN आंख फड़कने के लिए जिम्मेदार हैं सेहत के यह कारण

आंख फड़कने के लिए जिम्मेदार हैं ~ सेहत के यह कारण



अगर आंख फड़कने का मतलब आपको भी यही लगता है कि यह किसी शुभ या अशुभ बात की निशानी है ~ तो आप गलत हो सकते हैं !

जी हां ~ आंख फड़कने का कारण आपकी सेहत भी हो सकती है!




सेहत के यह कारण - जो आंख फड़कने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं !तो अब अगर आपकी आंख फड़क रही हो
~ तो इन कारणों पर भी एक बार जरूर विचार करें !



* आंखों की समस्या :- आंखों में मांस पेशियों से संबंधित समस्या होने पर भी आंख फड़क सकती है !अगर लंबे समय से आंख फड़क रही है - तो एक बार आंखों की जांच जरूर करवा लें !हो सकता है आपको चश्मा लगाने की जरूरत हो या आपके चश्मे का नंबर बदलने वाला हो !

* तनाव :- तनाव के कारण भी आपकी आंख फड़क सकती है !खास तौर से जब तनाव के कारण आप चैन से सो नहीं पाते और आपकी नींद पूरी नहीं होती - तब आंख फड़कने की समस्या हो सकती है !


* थकान :- अत्यधिक थकान होने पर आंखों में भी समस्याएं होती हैं !इसके अलावा आंखों में थकान या कम्यूटर - लैपटॉप पर ज्यादा देर काम करते रहने से भी यह समस्या हो सकती है - इसके लिए आंखों को आराम देना जरूरी है !

* पोषण :- शरीर में मैग्नीशियम की कमी होने पर आंख फड़कने की समस्या पैदा सकती है !इसके अलवा अत्यधिक कैफीन का शराब का सेवन भी इस समस्या को जन्म देता है !


* सूखापन :- आंखों में सूखापन होने पर भी आंख फड़कने की समस्या होती है !आंखों में एलर्जी - पानी आना - खुजली आदि समस्या होने पर भी ऐसा हो सकता है !

No comments:

JOINTS PAIN KE LIYE घर पर तैयार की गई ये 1 आयुर्वेदिक पट्टी खींच लेगी आपका हर तरह का जोड़ों का दर्द

घर पर तैयार की गई ये 1 आयुर्वेदिक पट्टी खींच लेगी आपका हर तरह का जोड़ों का दर्द आयुर्वेदिक पट्टी है आपके हर दर्द का इलाज इस पट्...