Saturday, 15 July 2017

Underarms Sweat Problem Resolution अंडर आर्म के पसीने को रोकने के लिये प्राकृतिक नुस्खे

अंडर आर्म के पसीने को रोकने के लिये प्राकृतिक नुस्खे





वैसे तो पसीना निकलना आम बात व जरूरी है लेकिन हद से ज्यादा अगर पसीना निकलता है तो आपके लिये इसे काबू करना मुश्किल हो सकता है !कुछ आसान से घरेलू उपचार अपना - बहुत हद तक अंडरऑर्म के पसीने को कंट्रोल कर सकते हैं !उदाहरण के तौर पर अगर आप सेब का सिरका नियमित रूप से लगाने लगेगें तो बगल से कम पसीना निकलेगा - यह त्वचा के रोम छिद्र को बंद कर के बैक्टीरिया को पनपने से रोकता है !




* सेब का सिरका :-नहाने से पहले सेब के सिरके को अपने बगल में 30 मिनट के लिये रोजाना लगाएं - फिर हल्के साबुन से धो लें !अच्छा रिजल्ट पाने के लिये इसे रात को सोने से पहले लगा लें !

* बेकिंग सोडा :-बेकिंग सोडा और पानी मिला पेस्ट बना बगल में लगा लें और 30 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें !कुछ दिनों तक लगाने से आपकी स्किन ड्रार्इ रहने लगेगी !

* कार्नस्टार्च :-आर्मपिट पर टैल्कम पाउडर की जगह पर कार्नस्टार्च लगाएं !यह बगल की नमी को सोख लेगा और पसीने की बदबू को दूर रखेगा !




* नींबू :-नींबू से आप कर्इ गुना बगल के पसीने को दूर रखने में कामियाब हो सकते हैं !इससे आप अपने काले पड़ चुके आर्मपिट का रंग भी निखार सकते हैं !

* हमेशा लाइट काॅटन पहने :-आप जो कपड़ा पहनते हैं - कभी कभी वह भी आपको पसीना दे सकता है !इसलिये हमेशा कोशिश करें कि लाइट फैबरिक जैसे काटन आदि ही पहने !यह नमी को तुरंत ही सोख लेता है !



* मसालेदार खाने से बचें :-अगर आपको ज्यादा पसीना आता है तो मसालेदार खाना ना खाएं !लाल मिर्च और शिमला मिर्च डाले खाने को ना खाएं !

No comments:

KELE KE CHILKE KE BENEFITS इन 5 तरीकों से केले के छिलके से पाएं निखरी त्‍वचा

इन 5 तरीकों से केले के छिलके से पाएं निखरी त्‍वचा छिलके के भीतरी हिस्से को चेहरे और गर्दन पर रगड़ें इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते...